NSS की स्वयं सेविका वंदना श्रीवास द्वारा आंगनबाड़ी में बच्चों को स्वच्छता की शिक्षा और नशा मुक्ति के लिए कर रही है रैलियां..

NSS की स्वयं सेविका वंदना श्रीवास द्वारा आंगनबाड़ी में बच्चों को स्वच्छता की शिक्षा और नशा मुक्ति के लिए कर रही है रैलियां बिलासपुर – चिंगराजपारा में राष्ट्रीय सेवा योजना किस बैंक सेविका वंदना शिवा आंगनवाड़ी केंद्र में जाकर बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रही हैं पंडित जवाहरलाल नेहरू बाल संस्कार केंद्र के सदस्य जोकि शासकीय माता शबरी नवीन कन्या स्नातकोत्तर के महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्रा व स्वयंसेविका है।

NSS की स्वयंसेविका वंदना श्रीवास ने बताया कि छोटे बच्चों में स्वच्छता की आदत डालने के उद्देश्य से उन्हें शिक्षित किया जा रहा है केंद्र के माध्यम से छात्राएं आंगनबाड़ी में बच्चों को नाखून काटने हाथ धोकर भोजन करने एवं नियमित रूप से आंगनबाड़ी आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं इसके साथ ही पर्यावरण सुरक्षा एवं स्वच्छता एवं नशा मुक्ति के लिए रैली निकाल ग्रामीणों को जागरूक कर रही है..

छात्रा के द्वारा किए जा रहे इस कार्य में पार्षद भागीरथ यादव, शिव यादव, लालजी, शेर सिंह, विजय श्रीवास, राम कुमार, राम दास जी, अशोक अग्रवाल एवं राष्ट्रीय सेवा योजना छात्राएं सहित ग्राम के अन्य सदस्यों सहयोग प्रदान कर रहे हैं.. इसके साथ-साथ स्वयंसेवक वंदना श्रीवास द्वारा किए जा रहे कार्य की सराहना भी कर रहे हैं।

vandana