धारा 35 -ए व 370 हटाने के भारत सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए डॉ. मनीष राय व साथियों ने आतिशबाजी की ।

धारा 35 -ए व 370 हटाने के भारत सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए डॉ. मनीष राय व साथियों ने आतिशबाजी की ।
आज दिनांक 5 अगस्त को राज्य सभा में भारत के गृहमंत्री श्री अमित शाह जी ने कश्मीर समस्या का धारा 35 ए व 370 को हटाने के लिए विधेयक प्रस्तुत किया । इसे राज्यसभा में 125 मत के साथ ध्वनि मत से पारित कर दिया गया ,इस तरह आज से कश्मीर व लद्‍दाख केंद्र शासित प्रदेश बन गए हैं । इस तरह 70 साल पूर्व की गई गलती को आज भाजपा कि सरकार ने साहस के साथ विवादित धाराओं को हटाने का कठोर निर्णय लेकर पूरे भारतवर्ष को अखंड भारत बनाने की ओर एक बड़ा कदम बढ़ा दिया है । जैसे ही इस खबर की जानकारी बिलासपुर की जनता व शहर के भाजपा नेता ,अखिल भारतीय सदस्य ,माधव नेत्रालय नागपुर के डॉ. मनीष राय संयोजक ,माय होम बिलासपुर को लगी तो ,उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं सहित व जय वंदे मातरम के कार्यकर्ताओं के साथ एवं भारी जनता के साथ मिलकर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक में जाकर सर्वप्रथम मुखर्जी जी पर माल्यार्पण करके उनको श्रद्धांजलि अर्पित किया । इसके बाद शानदार आतिशबाजी किया गया व मिठाई वितरण किया गया । क्योंकि यह समस्या का सर्वप्रथम विरोध सन 1952 में डॉक्टर मुखर्जी ने ही किया था ,जब उन्होंने कहा था इस देश में दो विधान और दो संविधान कभी नहीं चलेंगे । और उसके बाद ही उनकी रहस्यमय ढंग से मौत हो गई थी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने गृह मंत्री अमित शाह जी के नेतृत्व में मिलकर इस विवादित समस्या को आखिरकार हल कर ही दिया है।

इस प्रकार आज से कश्मीर व लद्‍दाख दो नए केंद्र शासित प्रदेश बन गए हैं और अब इनका विकास होने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं पायेगा । इस अवसर पर डॉ मनीष ने कहा की माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी का कहना है सबका साथ सबका विकास और सब का विश्वास लेकर ही हम अखंड भारत के सपने को पूरा कर पाएंगे । इसी कड़ी में पूरे भारत की नजरें श्री राम मंदिर समस्या की ओर है जिसकी सुनवाई कल 6 अगस्त से लगातार होने वाली है लेकिन अब भारत की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ हर कदम पर खड़ी है क्योंकि यही वह सरकार है जिसकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है ।

इस आतिशबाजी और खुशियों को मनाते हुए डॉ. मनीष राय के साथ जय वंदे मातरम के प्रदेश संयोजक श्री राजेंद्र सिंह, प्रदेश सह संयोजक श्री प्रमोद सिंह ,जिला सहसंयोजक श्री विवेक पांडे, प्रवक्ता प्रशांत चतुर्वेदी एवं सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे । जिसमें प्रमुख रुप से आकाश यादव ,आशीष यादव ,माधव साहू ,सुरजीत सिंह ,हनी मिश्रा ,बलविंदर सिंह ,राकेश मरकाम ,रूपेश ,दीनू यादव ,आयुष ,मोहित कश्यप ,अवधेश प्रसाद, किशन आदि उपस्थित थे । इसी तरह अलग-अलग प्रखंडों में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें तोरवा चौक, तिफरा चौक ,देवरीखुर्द चौक एवं सीपत चौक में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

vandana