भारत रत्न पं0 गोविन्द बल्लभ पंत की 132वीं जयंती पूरे जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।

चमोली उत्तराखंड से केशर सिंह नेगी
भारत रत्न पं0 गोविन्द बल्लभ पंत की 132वीं जयंती पूरे जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।

जिला मुख्यालय गोपेश्वर, कुण्ड काॅलोनी स्थित शहीद स्मारक पार्क में जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया, मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र लाल एवं अन्य जिलास्तरीय अधिकारियों ने स्व0 पं0 गोविन्द बल्लभ पंत की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।भारत रत्न पं0 गोविंद बल्लभ पंत के जयंती के अवसर पर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने कहा कि मा0 स्व0 पंत जी ने आजादी दिलाने के साथ ही स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देश को नई दिशा देने में अविस्मरणीय योगदान किया है। उनके द्वारा देश के लिये किए गए कार्यो को सदैव याद किया जाएगा। कहा कि पंत जी ने कुली बेगार एवं जमीदारी जैसी सामाजिक बुराईयों को मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वर्तमान में जरूरत है कि प्रत्येक नागरिक को उनके पदचिन्हों पर चलना चाहिए। 

जिलाधिकारी ने कहा कि देश को आगे बढाने के लिए सभी को अपने नैतिक दायित्वों को निभाने के साथ ही एकता, अखण्डता व स्वतंत्रता को बनाये रखने में अहम भूमिका निभानी होगी। कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निर्वहन करना ही पन्त जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस अवसर पर सीएमओ डा0 अनूप कुमार डिमरी, सीएचओ नरेन्द्र यादव, ईई जल संस्थान प्रवीन कुमार सैनी, ईई लोनिवि डीएस रावत, व्यैक्तिक अधिकारी राजेन्द्र जुयाल सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी पंन्त जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। 

वही दूसरी ओर जनपद के सभी कर्यालयों एवं स्कूलों में भी पंत जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके चित्रों पर माल्यापर्ण किया गया तथा उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया गया। पन्त जी की जयंती पर जहाॅ विद्यालयों में निबन्ध प्रतियोगिता, ब्याख्यानमाला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ वही खेल विभाग द्वारा बालक एवं बालिका के विभिन्न आयु वर्ग में क्राॅसकन्ट्री रेस का आयोजित कर प्रथमर्, िद्वतीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले धावकों को पुरस्कृत भी किया गया।  

vandana